लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

congress-released-one-more-list-of-9-candidates-in-lok-sabha-election

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक और सूची जारी की है। लिस्ट में 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इसमें 1 गुजरात, 2 महाराष्ट्र और 6 प्रत्याशी राजस्थान के हैं।इनमें प्रमुख नाम राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया का है जिनको केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के खिलाफ जयपुर ग्रामीण से टिकट दिया गया है। 

उम्मीदवारों में सबसे प्रमुख नाम कृष्णा पूनिया का है जो जयपुर ग्रामीण से ओलिंपिक पदक विजेता राठौड़ को टक्कर देंगी। चक्का फेंक खिलाड़ी रहीं कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था जबकि राठौड़ ने 2004 के एथेंस ओलिपिक में रजत पदक जीता था। कृष्णा पूनिया फिलहाल विधायक भी हैं। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 315 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं। 

गुजरात के मेहसाणा से ए जे पटेल, महाराष्ट्र के रेवर से उल्लास पाटिल और पुणे से मोहन जोशी उम्मीदवार होंगे। वहीं राजस्थान के गांधीनगर से भरतराम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण से कृष्णा पुनिया, अजमेर से रिजिजू झुनझुनवाला, राजसमंद से देवकिनंदन गुर्जर, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा और झालावार से प्रमोद शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here