लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की एक और 20 प्रत्याशियों की लिस्ट

congress-releases-20-candidates-name-fields--lok-sabha-elections-2019

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार रात लोकसभा चुनावों के लिए 20 और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इनमें छह पंजाब, चार गुजरात, तीन झारखंड, दो-दो प्रत्याशी ओडिशा और कर्नाटक, एक-एक प्रत्याशी हिमाचल प्रदेश, दादरा नगर हवेली और चंडीगढ़ का है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार देर शाम दिल्ली में हुई बैठक में इन उम्‍मीदवारों के नाम तय किए गए। पंजाब के चारों सिटिंग सांसदों पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है। पार्टी ने गुरदासपुर से सुनील जाखड़ और होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने पूर्व रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को चंडीगढ़ लोकसभा सीट से जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री परणीत कौर को पटियाला लोकसभा सीट से मंगलवार को टिकट दिया।इनके अलावा सुनील जाखड़ को गुरदासपुर, गुरतीज सिंह को अमृतसर, रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना और संतोष सिंह चौधरी को जालंधर से फिर प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस ने झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को टिकट दिया है। हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है।पार्टी ने होशियारपुर से राज कुमार छब्बेवाल को प्रत्याशी बनाया है। 

शाह को टक्कर देंगें चावड़ा

खास बात ये है कि गुजरात की बात करें तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ गांधीनगर सीट से डॉ. सीजे चावड़ा को उतारा है। बता दें, गांधीनपर सीट वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की रही है. लेकिन भाजपा ने इस बार उनका टिकट काटकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उतारा है। इसके अलावा कांग्रेस ने अहमदाबाद पूर्व से गीताबेन पटेल, सुरेंद्रनगर से सोमाभाई पटेल और जामनगर से मुरुभाई कंडोरिया को उतारा है।

सिद्धू को झटका, नवजोत कौर लिस्ट से बाहर

चंडीगढ़ से टिकट की दावेदारी कर रही पंजाब की कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। पिछले कई दिनों से चंडीगढ़ के लोकल कार्यक्रमों और चंडीगढ़ के लोकल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सक्रिय नवजोत कौर के बजाय चंडीगढ़ के पुराने कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री पवन बंसल को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं नवजोत कौर को पंजाब के उनके गृह क्षेत्र अमृतसर से भी टिकट नहीं दिया गया है। दरअसल अमृतसर से कांग्रेस ने मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह औजला को टिकट दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here