2024 के चुनावों पर मंथन के लिए राजस्थान में चिंतन करेगी कांग्रेस, तारीखों की घोषणा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का तीन दिवसीय " नव संकल्प, चिंतन शिविर" 13 , 14 और 15 मई को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किया जायेगा। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) प्रशांत किशोर के पार्टी में एंट्री करने से इंकार के बाद अब एक बार फिर नये सिरे से रणनीति बनाने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने इसके लिए राजस्थान को चुना है। कांग्रेस (Congress) अगले महीने उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर लगाएगी जिसकी तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

AICC के राष्ट्रीय महा सचिव के सी वेणुगोपाल ने एक पत्र दो दिन पूर्व इस विषय में जारी किया है जिसमें कहा गया है कि पिछले दिनों 13 मार्च को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में आये प्रस्ताव के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तय किया है कि तीन दिवसीय “नव संकल्प, चिंतन शिविर” (Congress Nav Sankalp Chintan Shivir) 13 , 14 और 15 मई को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किया जायेगा।

ये भी पढ़ें – मध्यप्रदेश : सालों बाद टूटा दोनों नेताओं का अनबोला, एक साथ लिया पार्टी की मजबूती का संकल्प

उन्होंने लिखा कि इस ऐतिहासिक चिंतन शिविर में वर्तमान राजनीतिक माहौल सहित 2024 के लोकसभा चुनावों पर बड़ी रणनीति पर चर्चा होगी। कांग्रेस महासचिव ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों, सांसदों, विधानसभा और विधान परिषद में कांग्रेस विधायक दल के नेता, कांग्रेस के सभी विभागों और सेल के अध्यक्ष, AICC कोषाध्यक्ष सहित सभी वरिष्ठ नेताओं से चिन्तन शिविर में शामिल होने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें – साढ़े तीन लाख बंदियों के लिए PM ने मुख्यमंत्रियों और हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों से की ये अपील

कांग्रेस महा सचिव ने पार्टी नेताओं  से 12 मई शाम 6 बजे तक उदयपर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। इस चिंतन शिविर में मध्य प्रदेश से भी कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, दे गोविन्द सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

2024 के चुनावों पर मंथन के लिए राजस्थान में चिंतन करेगी कांग्रेस, तारीखों की घोषणा