Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, जंतर-मंतर पर प्रियंका समेत कई दिग्गज नेता मौजूद

भारत सरकार (Indian Government) ने जब से अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लॉन्च किया है, तब से इसके खिलाफ हिंसा भरा विरोध प्रदर्शन (Protest) देश में देखने को मिल रहा है। congress भी कर रही विरोध प्रदर्शन।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ तो आर्मी में भर्ती खुलवाने के लिए साल भर से आन्दोलन छिड़ा हुआ था, अब जब स्कीम लांच हुई तो उसके विरोध में आज कांग्रेस (Congress) ने जंतर मंतर पर इस योजना के खिलाफ सत्याग्रह कर विरोध जताया है। कांग्रेस के कई बड़े और पुराने नेता इस सत्याग्रह में शामिल हुए हैं, जहाँ कांग्रेस का कहना है, कि “पार्टी ने सत्याग्रह करने का निर्णय इसलिए लिया है, क्योंकि अग्निपथ ( Agnipath ) योजना ने देश के युवाओं को सड़कों पर उतार दिया है”। पार्टी ने यह भी कहा, कि “यह कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है कि वो देश के युवाओं के साथ खड़ी हो. चाहे वो बेरोजगार हों या उनके पास रोजगार हो”।

यह भी पढ़े – मध्यप्रदेश : BJP विधायक ने सीएम को लिखा पत्र, शासन के इस निर्णय को बदलने की मांग

अग्निपथ स्कीम के विरुद्ध जंतर मंतर पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा, कि “देश को जलता छोड़, प्रधानमंत्री ने योजना को प्रमोट करने में अपनी पीआर टीम लगा दी है, जबकि सरकार को यह योजना वापस ले लेनी चाहिए”। विरोध प्रदर्शन का कारण पूछे जाने पर इमरान ने कहा कि “योजना का नाम अग्नि पर क्यों रखा गया है? प्रधानमंत्री को आगे आकर जवाब देना चाहिए”।

यह भी पढ़े –शासकीय कर्मचारियों के लिए वित्त मंत्रालय ने जारी किए नवीन दिशा-निर्देश, पालन करना होगा अनिवार्य

कांग्रेस नेता सचिन पायलट का कहना है, कि “बड़ा कठिन दौर है। सरकार ने ये तय कर रखा है, कि न किसी की सुनेंगे ना देखेंगे बस लोगों पर पानी सोच थोप देंगे”। लेकिन अब तक कांग्रेस का कोई भी नेता अग्निपथ योजना में किसी भी तरह की कोई कमी गिना नहीं सका है। देखते हैं ये सत्याग्रह किस दिशा और किस रंग में रंगता है या केवल पोलिटिकल स्टंट बन कर ही रह जाता है।