सोपू पार्टी और लॉरेंस बिश्नोई का क्या है यह कनेक्शन, आखिर क्यों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है 2011 का यह वीडियो…पढ़ें

आज भारत ही नहीं बल्कि देश विदेश में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल लॉरेंस बिश्नोई की गैंग के निशाने पर बड़े बड़े नाम सामने आ रहे हैं। जिसके बाद हर तरफ लॉरेंस बिश्नोई का नाम चर्चा में बना हुआ है। वहीं अब एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानिए इस वीडियो में ऐसा क्या है?

सोपू पार्टी और लॉरेंस बिश्नोई का क्या है यह कनेक्शन, आखिर क्यों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है 2011 का यह वीडियो...पढ़ें

लॉरेंस बिश्नोई यह वह नाम है जो आज भारत से लेकर कनाडा तक हर अखबार हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बना हुआ है। कभी कनाडा के राजनेता खालिस्तान अलगाववादियों की मौत को लेकर बिश्नोई का नाम सामने लाते हैं तो कभी मुनव्वर फारूकी की सुरक्षा लॉरेंस के नाम से बढ़ा दी जाती है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद हर खबर, हर सोशल मीडिया चैनल पर मानो लॉरेंस बिश्नोई की चर्चा बनी हुई है। ऐसे में अब 2011 का एक वीडियो सामने आया है जिसमें शर्ट पेंट के अंदर हाथ घोंसकर लॉरेंस बिश्नोई खड़ा हुआ है और उसके जिंदाबाद के नारे लग रहे है।

2011 चंडीगढ़ का है यह वीडियो

दरअसल यह वीडियो 2011 में चंडीगढ़ के DAV कॉलेज का बताया जा रहा है। इस वीडियो में बिश्नोई द्वारा एक पार्टी की शुरुआत करने की बात कही जा रही है, इस पार्टी का नाम सोपू पार्टी बताया जा रहा है। इस वीडियो में एक शख्स खड़ा होकर लॉरेंस बिश्नोई के समर्थन में प्रचार कर रहा है और उसे चुनाव में जीतने की बात कर रहा है। यह शख्स लॉरेंस बिश्नोई को छोटे भाई के तौर पर संबोधित कर रहा है। इस वीडियो में छात्र लॉरेंस को बड़ी ही सादगी से खड़े हुए और मुस्कुराते देखा जा सकता है।

बिश्नोई के ऊपर सबसे पुराना मामला कौन सा दर्ज है?

अगर इस वीडियो के नीचे चल रही पट्टी पर गौर से ध्यान दिया जाए तो उसमें इस बात का भी जिक्र किया गया है की बिश्नोई के ऊपर सबसे पुराना दर्ज मामला कौन सा है। यह मामला है चंडीगढ़ के सेक्टर 11 पुलिस थाने में अप्रैल 2010 में दर्ज केस था जिसमें बिश्नोई और उसके साथी के द्वारा दो गाड़ियों को जलाने की बात कही गई थी। वायरल वीडियो दैनिक ट्रिब्यून का है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News