आमिर खान के एड पर BJP सांसद ने जताई आपत्ति, कहा- ‘नमाज के वक्त भी लगता है सड़कों पर जाम’

सीएट टायर के इस एड के बाद से ही नाराज लोगों ने आमिर खान और सीएट टायर को हिंदू विरोधी बताते हुए सोशल मीडिया पर #Boycott_Hinduphobic_CEAT पर लगातार ट्वीट की झड़ी लगा दी है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनो बॉलीवुड (Bollywood) सेलिब्रिटीज़ सोशल मीडिया ट्रोलर्स (social media trollers) के निशाने पर हैं। बीते दिनों शाहरुख खान के हॉटस्टार के एक एड, आलिया भट्ट के मान्यवर और अमिताभ बच्चन के पान मसाले के विज्ञापनों से इंटरनेट पर काफी बवाल मचा हुआ था जिसपर ट्रोलर्स ने इन सेलेब्स को बॉयकॉट भी करना शुरु कर दिया था, तो वहीं अब इस रेस में आमिर खान का नाम भी शामिल हो गया है। दरअसल बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के CEAT टायर के नए दिवाली एड को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है जिसके बाद से ही वो इसे लेकर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। एक्टर आमिर खान के इस एड पर लोग उनपर हिंदूविरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Oscars Award के लिये शॉर्टलिस्ट हुई ‘सरदार उधम’ और ‘शेरनी’, 14 भारतीय फिल्मों में किसे मिलेगी एंट्री?

इतना ही नहीं इस विज्ञापन पर बीजेपी नेता अनंत कुमार हेगड़े ने भी अपनी आपत्ति जाहिर की है। दरअसल एक टायर कंपनी के एड में आमिर खान इस बार दीवाली के मौके पर सड़कों पर पटाखे नहीं चलाने की अपील कर रहे हैं, जिसपर BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने टायर कंपनी CEAT लिमिटेड के विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए कंपनी चेयरमैन को एक चिट्ठी लिखी है। उन्होंने तंज कसते हुए चिट्ठी में लिखा है कि देश में लोगों को उस नमाज से भी दिक्कत है जो सड़कों पर पढ़ी जाती है और घंटो तक उन्हें ब्लॉक रहना पड़ता है। वे कहते हैं कि आपकी कंपनी का जो एड है उसमें आमिर खान लोगों को पटाखे ना जलाने की अपील कर रहे हैं। ये एक अच्छा संदेश है, लेकिन क्या आप एक और समस्या को अपने एड के माध्यम से दिखा सकते हैं। देश में नमाज के नाम पर कई सड़कों को ब्लॉक कर दिया जाता है। मुस्लिम समुदाय के कुछ और त्योहार भी ऐसे ही रहते हैं। ”इसलिए, मैं आपसे इस विशेष घटना का संज्ञान लेने का अनुरोध करता हूं, जहां आपकी कंपनी के विज्ञापन ने हिंदुओं में रोष पैदा किया है।”

ये भी पढ़ें- Mumbai Fire : मुंबई के रिहायशी 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण, बालकनी से कूदे शख्स की मौत

बीजेपी सांसद हेगड़े ने पत्र में बिना आमिर खान का नाम लेते हुए ये भी कहा है कि कुछ एक्टर लगातार हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करने का काम करते हैं। वो कभी भी अपने समुदाय के गलत कामों पर बात नहीं करते हैं। अंत में बीजेपी नेता ने अपील की है कि कंपनी उनकी शिकायत पर ध्यान दें क्योंकि इस एड ने हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है। वहीं सीएट टायर के इस एड के बाद से ही नाराज लोगों ने आमिर खान और सीएट टायर को हिंदू विरोधी बताते हुए सोशल मीडिया पर #Boycott_Hinduphobic_CEAT पर लगातार ट्वीट की झड़ी लगा दी है।

देखिए आमिर खान का ये विज्ञापन जिसपर विवाद बना हुआ है-