कोरोना ने मचाया दुनिया में हाहाकार, भारत में भी बढ़ा खतरा! स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा राहुल गांधी को पत्र, कही ये बात

Corona Update: एक बार फिर कोरोना अपने पाँव पसार रहा है। चीन समेत कई देशों में तेज रफ्तार से इसके मामले बढ़ रहे हैं। मौत के आँकड़े भी बढ़ते नजर आ रहे हैं। जिसे देख भारत सरकार भी चिंतित है। इसी बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कॉंग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गलहोत को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होनें भारत जोड़ों यात्रा के दौरान कोविड 19 गाइडलाइन को फॉलो करने की बात कही है। उन्होनें यह भी कहा कि यदि नियमों का पालन नहीं होता है, तो यात्रा को रोका देना चाहिए।

पत्र में ये बात कही

बता दें कि इन दिनों कॉंग्रेस नेता राहुल गांधी पूरे देश में “भारत जोड़ों यात्रा” को चला रहे हैं। फिलहाल राजस्थान में यह चल रहा है। कोरोना खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीय ने कहा कि इस यात्रा के दौरान मास्क और सैनिटीजेर का उपयोग करवाया जाए। साथ ही इसमें शामिल होने वाले सभी लोगों ने टीकाकरण करवा रखा इसका बात का ख्याल भी रखा जाए। साथ ही यात्रा में जुडने से पहले और बाद भाग लेने वाले लोगों को आइसोलेट भी किया जाए। यदि ऐसा करना संभव नहीं है तो पब्लिक हेल्थ का ख्याल रखते हुए केन्द्रीय मंत्री ने देश की भलाई के लिए “भारत जोड़ों यात्रा” रोकने का अनुरोध भी किया है।

बढ़ रहा कोरोना का खतरा

वहीं दूसरी चीन में कोविड 19 के हालात बहुत बुरे हो चुके हैं। इसके अलावा जापान, ब्राजील, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में भी मामले बढ़ रहे हैं। बीते दिन ही केन्द्रीय सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए निर्देश जारी किये थे और कोरोना के सैम्पल की जीनोम सिक्वेनसिंग को भी अनिवार्य करने की बात कही थी। बता दें की दुनियाभर में एक हफ्ते में करीब 36 लाख नए मामले आए हैं। इसके अलावा करीब 10 हजार लोगों की मौत हुई है।