लॉकडाउन
लॉकडाउन

केरल, डेस्क रिपोर्ट। देश में जहां Corona केसों में कमी देखी जा रही है। वहीं तीसरी लहर (thrd wave) की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इस बीच केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। वहीं राज्य सरकार द्वारा केसों को कम करने के लिए सख्ती लागू करने की अपील की जा रही है। इसी बीच राज्य सरकार ने बुधवार को Corona से बढ़ते मामले को देखते हुए एक बार फिर से पूर्ण लॉकडाउन (Total lockdown) की घोषणा की है।

Read More: Gwalior News: गुरुवार को 34 हजार 950 लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, बनाये गए 113 केंद्र

दरअसल केरल राज्य में तेजी से Corona के बढ़ते मामले चिंता का विषय बने हुए हैं। इस बीच केरल सरकार ने 24 और 25 जुलाई को संपूर्ण Lockdown की घोषणा की है। सरकार ने कहा कि इन 2 दिनों में प्रतिबंध वैसे ही रहेंगे जैसे 12 और 13 जुलाई को टोटल लॉकडाउन (total lockdown) के दौरान किए गए थे। सभी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

Read More: MP News: एसपी का एक्शन- 2 महिला आरक्षकों समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

टोटल लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन उद्देश्य को छोड़कर आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाले दुकान को खोलने की अनुमति दी जाएगी इसके अलावा संस्थान सहित सभी चीजें पूर्ण रुप से बंद रहेंगी। राज्य सरकार ने कहा कि शुक्रवार को राज्य में कोरोना परीक्षण अभियान का आयोजन किया जाएगा। जहां 3 लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। सरकार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाए ताकि बढ़ रहे कोरोना केसों को तत्काल रोका जा सके।