Corona update: हिमाचल प्रदेश में स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद, जारी रहेगी स्वास्थ्य सेवाएं

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला। सभी शिक्षण संस्थान 26 जनवरी तक बंद।

नई दिल्‍ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर राज्य सरकारों ने कमर कस ली है। कोरोनावायरस की नई गाइडलाइन का और अधिक सख्ती से पालन किए जाने के प्रति प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी मुस्तैदी से काम कर रहा है।

यह भी देखें-  Corona: होम क्वारंटाइन मरीजों के लिए प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

इसी बीच हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार के अनुसार स्कूल और कॉलेज 26 जनवरी तक बंद किए जाने के आदेश दिए जा चुके हैं। सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान स्कूल और कॉलेज आगामी 26 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी संस्थान, नर्सिंग मेडिकल और अस्पताल खुले रहेंगे और इनमें भी कोविड की गाइड लाइन का सख्ती से पालन किया जाए इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Corona update: हिमाचल प्रदेश में स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद, जारी रहेगी स्वास्थ्य सेवाएं

 

यह भी देखें- Corona update: प्रतिदिन 1.40 लाख नए मामलों की रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

गौरतलब है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर के अंदेशे के बीच देश में लगातार कोविड के पेशेंट बढ़ते जा रहे हैं। साथ ही साथ कोरोनावायरस के नए वैरीअंट ओमिक्रॉन के भी पेशेंट राज्यों में मिल रहे हैं।

यह भी देखें- Corona update: कोरोना पेशेंट के इलाज में लगे डॉक्टरों की सेवाएं 8 घंटे से अधिक ना हो

केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में इस समय 140000 कोविड-19 संक्रमित लोग प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। वही ओमेक्रान के मामले भी देश में तीन हजार से ऊपर हो चुके हैं। राज्यों की बात करें तो इस समय सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र और दिल्ली से आ रहे हैं।