Corona update: अब बगैर वैक्सीनेशन सार्वजनिक जगह पर जाने की मनाही

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर और ओमिक्रोन को रोकने के लिए एक कदम आगे बढ़ाते हुए बिना कंप्लीट वैक्सीनेशन वालों के आने जाने पर पाबंदी बढ़ा दी है। (Corona update) केंद्र सरकार के आदेश पर असम सरकार ने भी इसका सख्ती से पालन किए जाने पर नियम बना दिए हैं। लगातार बढ़ते कोरोना के मद्देनजर केंद्र सरकार राज्य सरकार और सभी स्वास्थ्यय विभाग का अमला अलर्ट पर है।

यहां भी देखें- Shivpuri News: लोकायुक्त के शिकंजे में फंसा पटवारी, 35 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

सरकार के फैसले का असर भी दिख रहा है जब वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए लोगों की भीड़ सुबह 9 से सायं 4 बजे तक वैक्सीनेशन सेंटर पर लग रही है। लोग लंबी कतार लगाकर वैक्सीनेशन के लिए अपने नंबर आने का इंतजार करते देखे गए।

यहां भी देखें- MP News : शिवराज ने बच्चों को पिलाई “स्वर्ण प्राशन” की दो बूंद, पुष्य नक्षत्र से भी है संबंध

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर का भीषण रूप इस समय देश में चल रहा है। तीसरी लहर में अब तक ढाई लाख से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस की नई गाइडलाइन और भी अधिक सख्त बनाई गई है उसका सख्ती से पालन किए जाने के प्रति पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी से काम कर रहा है।

यहां भी देखें- Indore News: आज इंदौर में 2106 नए केस, कलेक्टर का बड़ा बयान, लोगों ने उठाई ये मांग

इस समय देश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले में लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 9000 से अधिक हो चुकी है। देश के अधिकांश राज्य इस समय कोरोनावायरस की तीसरी लहर के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में असम सहित सभी राज्यों ने करुणा के दोनों वैक्सीन लगाना अनिवार्य कर दिए हैं।