Coronavirus : इस जिले में फिर लगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू का ऐलान, स्कूल-कॉलेज बंद

अमरावती के डीएम शैलेष नवल (DM Shailesh Naval) ने इसकी घोषणा की। 

lockdown

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से सटे राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामले को देखते अमरावती (Amravati District) में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। अमरावती के डीएम शैलेष नवल (DM Shailesh Naval) ने इसकी घोषणा की। वही यवतमाल (Yavatmal) में भी नाइट कर्फ्यू (Night curfew) और वर्धा जिले में भी स्कूल-कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़े… VIDEO : कमलनाथ के समर्थन में उतरे दिग्विजय सिंह, बोले- भोपाल में रहूंगा

दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। अमरावती के जिलाधिकारी शैलेश नवल ने जारी आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमरावती जिले में शनिवार के दिन से एक दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है। शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

उन्होंने कहा कि बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे हालांकि आवश्यक सेवाएं अप्रभावित रहेंगी। यवतमाल में लॉकडाउन तो नहीं किया गया है, लेकिन कई पाबंदियां जरूर लग गई हैं। स्विमिंग पूल और इनडोर गेम भी बंद रहेंगे, जबकि धार्मिक कार्यक्रमों में केवल पांच लोगों को अनुमति दी जाएगी।कहा जा रहा है कि अकोला (Akola district) में भी महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है।

यह भी पढ़े… MP Weather Update : मप्र के इन जिलों मे गरज चमक के साथ बारिश के आसार, Yellow Alert

वही यवतमाल जिले में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज (Schoool-College) बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट, फंक्शन हॉल और शादी समारोह में क्षमता के 50 फीसदी तक ही लोग एकत्रित हो सकते हैं।अन्य जगहों पर 5 या इससे अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं।यवतमाल के जिला कलेक्टर (Yavatmal District Collector) एमडी सिंह ने कहा कि यवतमाल में करोना के बढ़ते केसों की वजह से पाबंदियां लगाई जा रही हैं। यह लॉकडाउन नहीं है।

बता दे कि महाराष्ट्र में फरवरी के माह में हालात फिर गंभीर हो चले है। गुरुवार को कोरोना के 5427 नए केस सामने आए हैं। यह आकंड़ा इस साल का सबसे बड़ा है। बीते 24 घंटों में कोरोना से 38 लोगों की मौत हुई है। यहां कोरोना से कुल मौतें 51,631 हुई हैं। राज्य में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हजार से ऊपर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here