CPM नेता सीताराम येचुरी को सांस संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली AIIMS में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर बताई जा रही गंभीर

Marxist (भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी) के महासचिव सीताराम येचुरी को सांस संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम तक उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी।

Rishabh Namdev
Published on -

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Marxist) के महासचिव और प्रमुख वामपंथी नेता सीताराम येचुरी की तबीयत काफी गंभीर बताई जा रही है। दरअसल सांस संबंधी समस्याओं के चलते उन्हें दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार, उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

दरअसल येचुरी काफी समय से सांस की समस्याओं से पीड़ित हैं। जानकारी के मुताबिक तीन दिन पहले उन्हें सीने में संक्रमण और निमोनिया के लक्षणों के चलते दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं हालत में सुधार न होने पर उन्हें गुरुवार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया और वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। गुरुवार शाम को उनकी तबीयत और बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों की एक विशेष टीम उनके इलाज में जुटी हुई है।

इसके चलते AIIMS में कराया भर्ती

जानकारी के मुताबिक सीताराम येचुरी को फेफड़ों में संक्रमण और निमोनिया की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इससे पहले, 19 अगस्त को भी उन्हें इसी तरह की श्वसन समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब उनकी हालत स्थिर थी। हालांकि, इस बार उनकी तबीयत अधिक गंभीर हो गई है, जिसके चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

सीताराम येचुरी को वेंटिलेटर पर रखा गया

वहीं डॉक्टरों के अनुसार, 72 वर्षीय सीताराम येचुरी की स्थिति काफी गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। पहले से ही कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे येचुरी ने हाल ही में मोतियाबिंद की सर्जरी भी करवाई थी। उनकी सेहत पर डॉक्टरों की एक विशेष टीम लगातार नजर बनाए हुए है, और उनकी स्थिति के आधार पर आगे के इलाज को लेकर फैसला किया जाएगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News