Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

राज्य सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, पहले चरण में इन 7 जिलों में खरीदेगी आलू, जानें रेट-प्रक्रिया

farmers

UP Farmers News : उत्तर प्रदेश के किसानों के राहत भरी खबर है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने आलू किसानों की दुर्दशा को देखते हुए बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू खरीदने का फैसला किया है। पहले चरण सात जिलों में आलू क्रय केंद्र स्थापित कर खरीद शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में आलू किसानों की हालत को देखते हुए योगी सरकार ने 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू की खरीदने का फैसला किया है। इसके तहत राज्य सरकार पहले चरण में फर्रुखाबाद, कौशांबी, उन्नाव, मैनपुरी, एटा, कासगंज और बरेली जिलों में आलू की खरीदी की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए है।बता दे कि इस साल 6.94 लाख हेक्टेअर भू-भाग में आलू की बोआई हुई। 242 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा आलू की पैदावार होने का अनुमान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)