प्यार, ब्रेकअप और बदला : Ex Girlfriend का फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर अश्लील मैसेज भेजे

online

Cyber ​​crime by creating fake Instagram account of ex girlfriend : प्यार, ब्रेकअप और फिर क्राइम..दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे केस का खुलासा किया है जो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड से रिश्ता टूटने के बाद बदला लेने के लिए कुछ ऐसा किया जिसने अब उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। मामला सामने आने के बाद एक बार फिर साइबर पुलिस ने कहा है कि सोशल मीडिया पर अपनी जानकारियां शेयर करते हुए सावधान रहें और अगर किसी भी तरह के क्राइम का अंदेशा होता है तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें।

दिल्ली साइबर पुलिस के पास एक लड़की ने शिकायत की थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर उसके नाम से फेक अकाउंट बनाया है। वहां उसके और उसके पापा की फोटो को गलत तरीके से यूज़ किया जा रहा है और उस फर्जी इंस्टा अकाउंट से उसके रिश्तेदारों और दोस्तों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। इस शिकायत के बाद पुलिस ने जांच की तो ये फेक अकाउंट विवेक (21 वर्ष) नाम के व्यक्ति के मोबाइल नंबर से बनाया गया है। इसके बाद जो कहानी सामने आई, वो चौंकाने वाली थी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।