इन सेफ्टी फीचर्स से लेस थी Cyrus Mistry की कार, फिर भी नहीं बच पाई जान

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। इसकी जानकारी पालघर जिला अधीक्षक द्वारा दी गई है।

Cyrus Mistry

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। इसकी जानकारी पालघर जिला अधीक्षक द्वारा दी गई है। बता दे, एक एक्टीडेंट के चलते 4 सितंबर के दिन टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री नहीं रहे। दरअसल, उनके पास Mercedes-Benz की GLA 220D कार थी। वह इस ही कार से मुंबई जा रहे थे। इस कार में वह 4 सितंबर के दिन पीछे की साइड बैठे थे। उनके साथ 3 और लोग भी थे।

लेकिन अचानक कार डिवाइडर से जाकर टकरा गई। जिसके चलते खतरनाक एक्सीडेंट हुआ तो इस हादसे में साइरस मिस्त्री के साथ एक और की मौत हो गई वहीं दो लोग घायल हो गए। साइरस मिस्त्री की उम्र मात्र 54 साल थी। जिस कार में साइरस मिस्त्री सफर कर रहे थे वह कई सेफ्टी फीचर से लेस थी। लेकिन कार की तेज रफ़्तार होने की वजह से ये फीचर भी काम नहीं आ पाए और उनकी मौत हो गई। आप हम आपको उनकी कार के फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते है –

Must Read : MP News : इस कलाकार ने मात्र 30 सेकेंड में पेंसिल की नोक पर बनाई गणेश की प्रतिमा, आश्चर्यचकित रह गए लोग

ये है Mercedes-Benz GLA 220D के खास फीचर्स –

Cyrus Mistry

जानकारी के मुताबिक, Mercedes-Benz GLA 220D कार में करीब 7 एयरबैग्स थे। ये एयरबैग्स एक ड्राइवर, 2 पैसेंजर, 2 कर्टेन के साथ ही ड्राइवर सीट के लिए ड्राइवर घुटना एयरबैग्स, ड्राइवर साइड एयरबैग्स, फ्रंट पैसेंजर साइड एयरबैग्स इस कार में दिए गए है। इसके अलावा इस कार में एक्टिव ब्रेक एसिस्ट और ABS, EBD भी दिए जाते हैं। वहीं रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटर और इंजन इम्मोबिलाइजर भी इस कार में दिए जाते हैं। इन सब सेफ्टी फीचर के होने के बाद भी जो हादसा हुआ उसमें दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई।

इतनी सी हुई चूक –

बताया जा रहा है कि जो हादसा साइरस मिस्त्री की कार के साथ हुआ उसमें एक सह-यात्री ने पीछे की सीट पर बैठने के दौरान सीट बेल्ट नहीं पहना था। वहीं जब ये एक्सीडेंट हुआ तो एयर बैग भी खुलने में लेट हो गए। इस वजह से हादसे में मौके पर ही दो की मौत हो गई। हालांकि इस हादसे में ड्राइवर महिला अनाहिता पंडोले और उनके पति की जान बच गई। ये दोनों इस हादसे में घायल हुए है। लेकिन सेफ्टी की वजह से इनकी जान बच गई। लेकिन पीछे बैठने वाले दोनों की मौत हो गई।