DA Hike : सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में 3 प्रतिशत की वृद्धि, एरियर का होगा भुगतान, खाते में आएंगे 55000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
Employees DA Hike

DA Hike, 7th pay Commission, Employees DA Hike: कर्मचारियों को दुर्गा पूजा से पहले बड़ा तोहफा मिला है। उनके महंगाई भत्ते में तीन फीसद की वृद्धि की गई है। इसके लिए जल्द आदेश जारी किए जाएंगे। लंबे समय से कर्मचारी महंगाई भत्ते में वृद्धि का इंतजार कर रहे थे। महंगाई भत्ते में तीन फीसद की वृद्धि से कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा होगा।

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन निगम के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की है। वन निगम के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से 3% महंगाई भत्ते देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम मंडल की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने निगम के पात्र कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का भी फैसला किया है। इसके साथ ही उन्हें बोनस का भी भुगतान किया जाएगा।

18 महीने के एरियर का भी भुगतान!

1 जनवरी 2022 से हुई महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही उन्हें 18 महीने के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। जल्द इस मामले में आदेश जारी किए जाएंगे। आदेश जारी करने की तिथि से ही कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन का लाभ दिया जाएगा। हालांकि एरियर के भुगतान के लिए उन्हें किस्तों में राशि उपलब्ध कराई जा सकती है।

महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा जल्द 

वहीं केंद्रीय कर्मचारियों को भी जल्द महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की जा सकती है।जुलाई छमाही के लिए उनके महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 46% किया जा सकता है। दुर्गा पूजा से पहले इसके लिए घोषणा संभव है। साथ ही उनके खाते में 22000 रुपए तक की वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News