संगीत तेज बजाने पर दलित समाज की बारात पर हमला

इस दौरान सांप्रदायिक तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक बारात पर हमला करने का मामला सामना आया है। बकरीद से ठीक एक दिन पहले कुछ लोगों ने संगीत तेज होने की वजह से बारातियों पर हमला बोल दिया।

दरअसल, जिले के भोजाहेड़ी गांव में एक दलित व्यक्ति की बारात चढ़ रही थी। इस बीच बारात गांव की मस्जिद के सामने पहुंची, जहां गांव के कुछ लोग बारात पर लाठियों और डंडों से टूट पड़े। हमला करने वालों ने कहा कि तेज आवाज में संगीत बजने से उनकी बकरियां डर गईं।

घटना की सूचना पाते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपित हमलावर भाग चुके थे, लेकिन इस बीच पुलिस के हत्थे एक आरोपी चढ़ गया, जिसे हिरासत में लेकर पुलिस बाकी लोगों की जानकारी निकालने में लगी हुई है।

ये भी पढ़े … बिहार में लगती है नावों की मंडी, नेपाल सहित देश के कोने-कोने से आते है खरीददार

अंचल अधिकारी (सीओ) सदर हेमंत कुमार और पुरकाजी कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेने में कामयाब रही।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित राम बाबू की शिकायत की शिकायत पर मुजफ्फरनगर पुलिस ने आस मोहम्मद, दानिश, मोनीश, शबनम, मुकर्रम, जंबू, पिंडू और अकील के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है और साथ ही आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट की धाराएं भी लगाई गई हैं।

इस दौरान सांप्रदायिक तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।