PM Modi को मिले उपहारों की नीलामी की बढ़ी तारीख, काशी विश्वनाथ मॉडल पर लगी सबसे ज्यादा बोलियां

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को देश और दुनिया से जो 1200 से ज्यादा उपहार मिले हैं उनकी ई-नीलामी की जा रही है। पहले नीलामी 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक ही चलना थी लेकिन अब इसकी तारीख को 12 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। इस नीलामी में काशी विश्वनाथ मंदिर के मॉडल के लिए सबसे ज्यादा बोलियां लगाई गई है। इस मंदिर के मॉडल को खरीदने के लिए 282 बोलियां लगी हैं।

बता दें कि पिछले साल उत्तर प्रदेश में जब काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन किया जा रहा था उसी समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम को उपहार स्वरूप यह मॉडल भेंट किया था। काशी विश्वनाथ मंदिर के मॉडल की नीलामी के लिए बोली की शुरुआत 16,200 रुपए से हुई लेकिन अब इसकी कीमत 49.61 लाख रुपे तक पहुंच गई है। इस मॉडल के अलावा एक टीशर्ट पर सबसे ज्यादा बोली लगाई गई है। ब्राजील में डिफ्लम्पिक्स 2022 के दौरान 65 सदस्यीय भारतीय टीम ने एक टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ किए थे। इस टीशर्ट को खरीदने के लिए 222 बोलियां सामने आई है। सबसे ज्यादा कीमत 47.69 लाख रुपए की देखी गई।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।