वरिष्ठ कांग्रेस विधायक का निधन, पार्टी में शोक लहर, CM ने जताया दुख

कांग्रेस प्रत्याशी

पटना, डेस्क रिपोर्ट।कोरोना संकटकाल (Corona Era) में एक के बाद एक नेताओं के निधन की खबरें सामने आ रही है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Congress Senior Leader) और बेगूसराय जिले के बछवारा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामदेव राय (Ramdev Rai) का निधन हो गया। वे 81 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे। रामदेव राय के निधन से बिहार कांग्रेस में शोक की लहर फैल गई है। कांग्रेस के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। राजद नेता तेजस्वी यादव, विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी समेत कई नेताओं ने रामदेव राय को श्रद्धांजलि दी है।

खबर है कि पिछले कई माह से उनकी तबीयत खराब थी। सोमवार की रात उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी। जिसके बाद उन्हें पटना (Patna) के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। रामदेव राय छह बार विधायक एवं एक बार समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रहे। उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को हराया था। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उठी कांग्रेसी लहर में रामदेव राय ने लोकसभा चुनाव जीता था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी शोक प्रकट जताते हुए कहा है कि रामदेव बाबू गांधीवादी नेता थे और उनके निधन से पार्टी और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।

 

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रामदेव राय (MLA Ramdev Rai) के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे। वे मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के व्यक्ति थे।उनका बिहार की राजनीति में अहम योगदान रहा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत रूप से बेहद दुख पहुंचा है।उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।