Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Old Pension Scheme : कर्मचारी-पेंशनर्स को बड़ी राहत, मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, ये होंगे हकदार, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

old pension scheme

High court on Old pension Scheme : एक तरफ देश भर में कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को लागू किए जाने की मांग की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला देते हुए अधिकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अधिकारी कर्मचारी को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा और सभी अधिकारी पुरानी पेंशन के दायरे में आएंगे।

82 याचिकाओं पर सुनवाई

बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के कर्मचारी अधिकारियों के हित में 82 याचिकाओं पर सुनवाई की गई। इस दौरान हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि कोई भी भर्ती आज हुई हो या फिर कभी पहले हुई हो, आने वाले समय में भी यदि भर्ती होती है तो इसके जवान और अधिकारी पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने और उन्हें पुरानी पेंशन योजना का ही लाभ मिलेगा। हाई कोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट किया कि केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा। यह सशस्त्र बल है और इसलिए यह योजना के पात्र हैं।

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi