Delhi High Court: दिल्ली के 2 रेस्टोरेंट में बटर चिकन और दाल मखनी के अविष्कार को लेकर छिड़ी जंग, HC ने मोती महल रेस्टोरेंट से मांगा जवाब

Delhi High Court: बटर चिकन और दाल मखनी यह दो फेमस डिश है। लेकिन अब इन दोनों डिशों को लेकर दिल्ली के दो बड़े रेस्टोरेंट में विवाद छिड़ गया है। दरअसल दोनों का दावा है की यह डिश उनके संस्थापक ने इजात की थी।

Delhi High Court: बटर चिकन और दाल मखनी के अविष्कार को लेकर दिल्ली के मशहूर रेस्ट्रोरेंटो के बीच विवाद छिड़ा हुआ है, जिसमें मोती महल रेस्टोरेंट के मालिकों ने एक मुकदमा दायर किया है दरअसल उनका कहना है कि बटर चिकन और दाल मखनी का आविष्कार उनके दिवंगत संस्थापक शेफ कुंदन लाल गुजराल ने किया था। लेकिन दरियागंज रेस्टोरेंट इन दोनों व्यंजनों की उत्पत्ति पर लोगों को गुमराह कर रहा है। वहीं अब इस मामले में दरियागंज रेस्तोरेंट ने भी दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

दरअसल मोती महल के मालिक ने दावा करते हुए कहा है कि उनके संस्थापक शेफ कुंदन लाल गुजराल ने बटर चिकन और दाल मखनी का आविष्कार किया था। जबकि, दरियागंज रेस्तोरेंट ने भी इसको लेकर मोती महल रेस्टोरेंट के मालिकों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के बारे में याचिका दायर की है। दरअसल दरियागंज रेस्टोरेंट ने यह दावा किया कि मोती महल रेस्टोरेंट के मालिकों ने एक अखबार को बटर चिकन के अविष्कार को लेकर दिए इंटरव्यू में उनके खिलाफ कई अपमानजनक टिप्पणी की है जो की चिंताजनक विषय है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।