इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर Delhi Metro ने जीता ये अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार, दर्ज हुई एक और उपलब्धि

अधिकारियों ने ये भी बताया कि ये पुरस्कार सिविल इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी विकास के लिए चुनिंदा परियोजनाओं के लिए दिया जाता है।

kamalnath-government-may-stop-metor-project

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिल्ली मेट्रो  (delhi metro) की उपलब्धियों (achievements) में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दिल्ली मेट्रो को उत्कृष्ट सिविल इंजीनियरिंग उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। डीएमआरसी (dmrc) के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मेट्रो फेस-एक से फेस-तीन के लिए उच्च गुणवत्ता बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं के लिए जापान सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स से पुरुस्कार (japan society of civil engineers award) मिला है। 2020 के लिए ये पुरस्कार दिया गया है।

यह भी पढ़ें… Rewa : लिव इन पार्टनर की हत्या कर शव किचन में गाड़ा, 10 साल से रह रहे थे साथ

अधिकारियों ने ये भी बताया कि ये पुरस्कार सिविल इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी विकास के लिए चुनिंदा परियोजनाओं के लिए दिया जाता है। जापान सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स ने दिल्ली मेट्रो परियोजना को इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर उच्च गुणवत्ता वाला बताया।

यह भी पढ़ें… अब नरोत्तम से मिलने पहुंचे पवैया, एक बार फिर चढ़ा सियासी पारा

जेआईसीए द्वारा दिए गए मेट्रो के अवार्ड नोट में लिखा गया कि दिल्ली मेट्रो परियोजना भारत मे निर्माण स्थलों पर सुरक्षा के बारे में जागरूकता फैलाने का काम करती है।इसी के साथ दिल्ली मेट्रो ने लोगों को सुरक्षित और आरामदायक परिवहन प्रदान किया है। दिल्ली मेट्रो की सराहना प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगठन भी कर चुके हैं।