Karnataka Government Formation: राज्य में मुस्लिम डिप्टी CM की उठी मांग, मुख्यमंत्री पद का फैसला खरगे के हाथ

Karnataka Government Formation

Karnataka Government Formation Hindi: कर्नाटक इलेक्शन में कांग्रेस ने जीत दर्ज कर ली है लेकिन अब तक सीएम पद का फैसला नहीं लिया गया है। इसी बीच एक नई मांग खड़ी हो गई है। सुन्नी उलेमा बोर्ड के पदाधिकारियों ने यह मांग की है कि राज्य का डिप्टी सीएम मुस्लिम होना चाहिए। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि 5 मुस्लिम विधायकों को अच्छे पोर्टफोलियो के साथ मंत्री पद दिया जाना चाहिए। इन मंत्रियों के लिए गृह, राजस्व समेत अन्य महत्वपूर्ण विभाग मांगे गए हैं।

Karnataka Government formation में वक्फ बोर्ड की मांग

वक्फ बोर्ड ने कहा कि हमने चुनाव से पहले ही बोल दिया था कि हमें मुस्लिम समुदाय से डिप्टी सीएम चाहिए हैं। चुनाव में भी हमने 30 सीटें मांगी थी जिसमें से 15 सीटें दी गई और 9 उम्मीदवार जीत कर आए हैं। 72 सीटों पर कांग्रेस हमारी वजह से ही जीत पाई है। हमने एक संगठन के रूप में पार्टी को बहुत कुछ दिया है और अब वापस लेने की बारी है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।