उपजातियों को जनजाति में शामिल करने की मांग, कल करेंगे जंतर मंतर पर प्रदर्शन

Tribe Protest : मध्यप्रदेश आदिवासी मीना, मांझी, कीर, पारधी अधिकार संरक्षण परिषद द्वारा उपजातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग लगातार की जा रही है। इस कड़ी में बुधवार (21 दिसंबर 2022) को समाज के सैंकड़ों लोगों जंतर मंतर नई दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेंगे।

यह है मामला

बता दें कि आरक्षण की मांग को लेकर 21 दिसंबर 2022 बुधवार को जंतर मंतर नई दिल्ली में गांधीवादी तरीके से एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस धरना प्रदर्शन में परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि एवं अन्य संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी भी अपनी मांगों व समस्याओं से केंद्र व राज्य सरकारों को अवगत कराएंगे। प्रदर्शन के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह तथा राजस्थान से राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा को ज्ञापन दिया जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”