DGCA ने देश भर में उड़ान में देरी पर इंडिगो से मांगा स्पष्टीकरण

विमानन मंत्रालय के अनुसार, बड़ी संख्या में केबिन क्रू सदस्यों द्वारा ली गई बीमारी के कारण छुट्ठी के चलते इंडिगो की 55 प्रतिशत घरेलू उड़ानें निर्धारित समय से पीछे चल रही है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA ) ने कम लागत वाली एयरलाइन इंडिगो के खिलाफ देश भर में बड़े पैमाने पर उड़ान में देरी के लिए कड़ा संज्ञान लेते हुए, इस संबंध में एयरलाइन अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश भर में इंडिगो की कई उड़ानें क्रू मेंबर्स की कमी के कारण निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही थीं।

इससे पहले शनिवार को, केबिन क्रू की कमी के कारण इंडिगो की कई उड़ानों में कथित तौर पर देरी हुई। विमानन मंत्रालय के अनुसार, बड़ी संख्या में केबिन क्रू सदस्यों द्वारा ली गई बीमारी के कारण छुट्ठी के चलते इंडिगो की 55 प्रतिशत घरेलू उड़ानें निर्धारित समय से पीछे चल रही है।

ये भी पढ़े … बारिश के बावजूद बढ़ा एजबेस्टन का पारा, मैदान में भिड़े कोहली – बेयरस्टो, देखे वीडियो

देश की सबसे बजट वाली एयरलाइन कंपनी को ऑन-टाइम परफॉरमेंस में शनिवार को मंत्रालय ने 45.2 प्रतिशत पर सूची में सबसे नीचे रखा है।

इंडिगो की तुलना में, एयर इंडिया, स्पाइसजेट, विस्तारा, गो फर्स्ट और एयरएशिया इंडिया का ऑन-टाइम परफॉरमेंस क्रमशः 77.1 प्रतिशत, 80.4 प्रतिशत, 86.3 प्रतिशत, 88 प्रतिशत और 92.3 प्रतिशत रहा।

बता दे, भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो, देश में लगभग 1,600 उड़ानें घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय रोज संचालित करती है।