Spice Jet के खिलाफ DGCA ने उठाया सख्त कदम, 8 हफ्तों के लिए लगाया 50% उड़ानों पर रोक

बुधवार को DGCA ने आदेश जारी करते हुए स्पाइस जेट के 50% उड़ानों पर रोक लगा दी है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। तकनीकी खामियों और लगातार हो रही घटनाओं को देखते हुए DGCA ने स्पाइस जेट (Spice Jet) के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। बुधवार को DGCA ने आदेश जारी करते हुए स्पाइस जेट के 50% उड़ानों पर रोक लगा दी है। अब 8 हफ्तों तक स्पाइस जेट के 50% उड़ान पर रोक लगा रहेगा। पिछले महीने ही स्पाइस जेट के फ्लाइट में तकनीकी खराबी होने के कारण 7 से 8 घटनाएं सामने आई, जिसके खिलाफ 6 जुलाई को DGCA ने स्पाइस जेट को नोटिस भेजकर कारण पूछा था। जिसके बाद स्पाइस जेट ने कहा था की वो नियमों का पालन करते हुए काम करेगी और आगे फ्लाइटस् के संचालन में कोई रुकावट ना हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा।

यह भी पढ़े… Sarkari Naukari: बीएसएफ़ में होगी 323 हेड कॉन्स्टेबल और ASI पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी कर पाएंगे आवेदन

27 जुलाई, 2022 को DGCA ने यह आदेश दिया की अलग-अलग स्थलों की जांच, निरीरक्षण और स्पाइस द्वारा पेश किए जवाबों को देखते हुए सुरक्षित और विश्वसनीय परिवहन सेवा के लिए, स्पाइस सेट के उड़ानों को 8 सप्ताह के लिए 50% तक सीमित किया जाता है। बता दें की पिछले कुछ दिनों में ही 8 विमान घटनाएं देखी गई। संभावना है की DGCA ने यह सख्त कदम इन्हीं घटनाओं को देखते हुए लिया है।

वहीं जुलाई की शुरुवाती हफ्ते में कुछ तकनीकी खराबी के कारण स्पाइस जेट के एक विमान को कराची की तरफ डायवर्ट करना पड़ा था। इतना ही नहीं इससे पहले भी गुजरात से मुंबई की ओर रवाना हुई स्पाइस जेट की फ्लाइट के ऊपरी विंडशील्ड में खराबी के कारण विमान में क्रैक देखा गया था, जिसके कारण फ्लाइट की प्राययॉरिटी लैन्डिंग करने की जरूरत आ पड़ी थी। गौरतबल है इन सभी घटनाओं को देखते हुए DGCA ने स्पाइस जेट के खिलाफ यह कदम उठाया है।