लापरवाही पर DM का बड़ा एक्शन- 358 कर्मचारियों का वेतन रोका, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Gorakhpur DM Vijay Kiran Anand

गोरखपुर,डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर जिले (Gorakhpur District) में लापरवाहों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। गोरखपुर डीएम विजय किरन आनंद  (Gorakhpur DM Vijay Kiran Anand) ने 136 गांवों के 358 कर्मचारी के अनुपस्थित पाए जाने पर वेतन रोकने के निर्देश दिए है। वही नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।इनमें शिक्षा, पंचायत, आंगनबाड़ी समेत विभिन्न विभागों के कर्मचारी शामिल है।

शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टरों को मिले निर्देश, इन जिलों को होगा लाभ, ऐसा रहेगा कार्यक्रम

दरअसल, डीएम विजय किरन आनंद ने ग्राम स्तरीय कर्मचारियों एवं परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के लिए औचक निरीक्षण करवाया था। इसके लिए जिला एवं ब्लॉक स्तरीय के 75 अधिकारी औचक निरीक्षण पर निकले और 136 गांवों के शिक्षा, पंचायत, आंगनबाड़ी समेत विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया, जिसमें करीब 358 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)