Digaru Eco Resort: बहते पानी के बीच लंच, रात का बोनफायर, भागदौड़ भरी जिंदगी से सुकून देगी ये खूबसूरत जगह

Diksha Bhanupriy
Published on -
Digaru Eco Resort

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है। फिलहाल गर्मियों का का मौसम चल रहा है और सभी समर वेकेशन इंजॉय करने के लिए कहीं ना कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं। अगर आप किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां आप गर्मी को भूल जाएं और आपको सुकून का अहसास हो, तो आज हम आपको एक ऐसी जगह की जानकारी देते हैं जो बहुत ही शानदार है।

जरा सोचिए बहते पानी के बीच पेड़ों की छांव में बैठकर चारों तरफ फैली हरियाली को निहारते हुए खाना खाना इस गर्मी में कितना सुकून भरा होने वाला है। यह बात सुनने में इतनी अच्छी लग रही है, तो जब आप इसे महसूस करेंगे तो शायद यह जीवन में कभी भी ना भूलने वाला क्षण साबित होगा।

यह हम आपको सिर्फ सोचने के लिए नहीं बोल रहे हैं बल्कि भारत के अरुणाचल प्रदेश में वाकई में एक ऐसी जगह मौजूद है, जहां आप इस शानदार क्षण का लुत्फ उठा सकते हैं। पूर्वोत्तर भारत में एक शानदार रिजॉर्ट मौजूद है जहां जाने के बाद आपको गांव के बीच पहुंचने का एहसास होगा। यहां मिलने वाले सुकून की तलाश में लोग दूर-दूर से यहां पहुंचते हैं और शांति भरे पल बिताते हैं।

यहां है Digaru Eco Resort

जिस जगह की हम बात कर रहे हैं उसे डिगारू इको रिसोर्ट के नाम से पहचाना जाता है। अरुणाचल प्रदेश के तेजू और नामसाई के बीच बना हुआ यह रिजॉर्ट बहुत ही आकर्षक है और फिशिंग के लिए खास तौर पर पहचाना जाता है। अगर आप किसी शांति भरी जगह की तलाश कर रहे हैं तो एक बार आपको यहां जरूर जाना चाहिए। जब आप यहां पहुंचेंगे तो मनमोहक प्राकृतिक खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी।

Digaru Eco Resort

अरुणाचल प्रदेश का रत्न

अरुणाचल प्रदेश एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है। यहां पर दिखाई देने वाले सुंदर हिमालयन आकर्षण के अलावा आपको कई सारे आकर्षक और एडवेंचर से भरपूर रिजॉर्ट भी घूमने फिरने के लिए मिल जाएंगे। यहां पर आपको शांति के साथ आश्चर्यजनक चीजें भी देखने के लिए मिलेगी।

Digaru Eco Resort

इस रिजॉर्ट की बात करें तो यह घने जंगलों से घिरा हुआ है और यहां पर बांस के कॉटेज बने हुए हैं। हिमनदी की जलधारा इसके पास से बहती है जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। यहां पर आपको झोपड़ियां भी देखने को मिलेगी जो आपको गांव वाली फीलिंग का एहसास कराने वाली है। यहां बार भी है जिसने शाम के समय दोस्तों के साथ बैठकर इंजॉय किया जा सकता है।

 

डिगारू इको रिजॉर्ट में उठाएं इन चीजों का लुत्फ

इस खूबसूरत से रिजॉर्ट में आप दिन के समय पानी में अपने पैरों को डुबोकर बेहतरीन खाने का आनंद ले सकते हैं और रात को बोनफायर का लुफ्त उठा सकते हैं। अगर आप कैंपिंग के शौकीन है तो दोस्तों के साथ यहां पर इस चीज का भी लुत्फ उठाया जा सकता है।

Digaru Eco Resort

इसके अलावा यहां पर करने के लिए और भी चीजें हैं आप यहां ऑफ रोडिंग का मजा ले सकते हैं लोकल फॉर्म विजिट पर जा सकते हैं। स्विमिंग और ट्रैकिंग जैसे एडवेंचर का आनंद भी वहां पर आसानी से लिया जा सकता है।

Digaru Eco Resort

ऐसे पहुंचे रिजॉर्ट

अगर आप इस खूबसूरत सी जगह पर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे नजदीकी एयरपोर्ट डिब्रूगढ़ है, जहां से आपको टैक्सी कर इस रिजॉर्ट तक पहुंचना होगा। इस जगह पर जाने का सबसे अच्छा समय ठंड का माना जाता है यानी अक्टूबर से लेकर अप्रैल के बीच यहां पर जाना बेस्ट रहता है। बारिश ज्यादा होने की वजह से यहां के कई पर्यटन स्थल इस समय में बंद कर दिए जाते हैं।

Digaru Eco Resort

जब आपके यहां पहुंचेंगे तो आसपास मौजूद अरुणाचल प्रदेश की कुछ अन्य खूबसूरत जगहों पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं। आप जीरो घाटी, इटानगर, दिरांग, भालुकपोंग, तवांग, रोइंग, दपोरिजो जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

गर्मी की छुट्टियां पड़ चुकी है और अगर आप भी कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं और किसी खूबसूरत और भागदौड़ से दूर शांति भरी जगह की तलाश में हैं, तो अरुणाचल प्रदेश का यह रिजॉर्ट आपके लिए बेस्ट साबित होने वाला है। यहां पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News