कर्मचारियों को मिली दोहरी खुशी, PRP के साथ डीए वृद्धि का ऐलान, सैलरी में 50 हजार तक की बढ़ोतरी

वही अधिकारी कर्मचारियों को जनवरी से मार्च तक के तिमाही में 29.2 फीसद की दर से डीए प्राप्त होगा।

cpcss

धनबाद, डेस्क रिपोर्ट। कोल इंडिया ने अपने अधिकारी कर्मचारियों (Coal India employees) को बड़ी राहत दी है। दरअसल कर्मचारियों के परफॉर्मेंस रिलेटेड पे (Performance Related Pay) के भुगतान सहित DA Hikes पर मुहर लगा दी गई है। इसके लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स (directors) द्वारा कोलकाता में बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें यह बड़ा फैसला लिया गया है। जल्द अब कोल इंडिया के कर्मचारियों के भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी।

माना जा रहा है कि कोल इंडिया के कर्मचारियों को फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही इसका फायदा 18,000 से अधिक कर्मचारियों को होगा। इतना ही नहीं कोल इंडिया ने अपने अधिकारियों के डीए में भी वृद्धि (DA Hikes) की है। जिससे कर्मचारियों को दुगना फायदा हुआ है। बता दे पीआरपी भुगतान (PRP payment) के निर्णय के बाद ही महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया गया है।

Read More : MP Government Jobs : इन पदों पर निकली वैकेंसी, 25 फरवरी 2022 तक करें आवेदन, जाने पात्रता और नियम

डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजेज के अंडर सेक्रेटरी ने इसकी अधिसूचना जारी की है। जिसमें कोल इंडिया प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों के डीए में 2.2 फीसद की वृद्धि की है। जिसका लाभ कोर इंडिया मुख्यालय में बैठे कंपनी की अनुषंगी इकाई के BCCL, ECL, CCL, WCL, NCL, MCL, SECL, CMPDIL के अधिकारियों कर्मचारियों को मिलेगा। वही अधिकारी कर्मचारियों को जनवरी से मार्च तक के तिमाही में 29.2 फीसद की दर से डीए प्राप्त होगा।

बता दे कि हर 3 महीने पर कॉल इंडिया कंपनी में डीए की घोषणा की जाती है। वही DA Caal India बोर्ड स्तर और इससे नीचे के अधिकारी कर्मचारियों को मिलता है। इसमें हर महीने मिलने वाले वेतन में 1500 रूपए से 5000 रूपए तक की बढ़ोतरी की जाती है। इसके साथ ही कोल इंडिया के 18000 से अधिक कर्मचारियों को पीआरपी कभी लाभ मिलने जा रहा है। कोयला अधिकारियों के पीआरपी भुगतान पर मुहर लगा दी गई है। फरवरी या मार्च महीने में कोल इंडिया बोर्ड द्वारा अधिकारी कर्मचारियों को भुगतान किया जाएगा।

इससे पहले कोल इंडिया की बैठक कोलकाता में आयोजित की गई थी। कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पीआरपी के भुगतान की सहमति बनी थी। इस फैसले के बाद अधिकारी कर्मचारियों को 50 हजार से लेकर सीएमडी और डायरेक्टर स्तर के अधिकारियों को 5 लाख तक का भुगतान किया जाएगा।

कर्मचारियों को मिली दोहरी खुशी, PRP के साथ डीए वृद्धि का ऐलान, सैलरी में 50 हजार तक की बढ़ोतरी