कोलकाता : चप्पे-चप्पे पर बने दुर्गा पूजा पंडाल, 17000 पुलिसकर्मियों की तैनाती, पहले से तैयार आकस्मिक योजनाएं

durga puja

डेस्क रिपोर्ट। नवरात्रि (Navratri) की सबसे ज्यादा धूम कोलकाता में देखी जाती है। दरअसल कोलकाता (Kolkata) में लोकप्रिय दुर्गा पूजा पंडालों (Durga Puja Pandal) में भक्तों का तांता देखने को मिलता है। इतना ही नहीं दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की तादाद भी लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोलकाता में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। दरअसल कोलकाता के चौराहे पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाए जाते हैं। सबसे ज्यादा क्रेज नवरात्रि का कोलकाता में ही देखने को मिलता है। ऐसे में इस बार कोलकाता में होमगार्ड के साथ 10000 जवानों और 17000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

आपको बता दें कोलकाता में करीब 400 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल के लिए चौकियां बनाई गई है। इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पीसीआर की 58 गाड़ियां और एक वचन दलों को भी तैनात किया गया है। इसको लेकर पुलिस आयुक्त विनीत गोयल का कहना है कि विजयदशमी और मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहेगी। आगे उन्होंने बताया कि आज दुर्गा पूजा की चतुर्थी के दिन से ही सुरक्षाकर्मियों की तैनाती शुरू हुई।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।