बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान 8 लोगों की मौत, 25 लापता

पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी में बुधवार की रात मां दुर्गा का विसर्जन करने गए लोगों की मौत हो गई, जिसमें करीब 25 लोगों के घायल होने की सूचना है।

कलकत्ता, डेस्क रिपोर्ट | पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी में बुधवार की रात मां दुर्गा का विसर्जन करने गए लोगों की मौत हो गई, जिसमें करीब 25 लोगों के घायल होने की सूचना है। दरअसल, जलपाईगुड़ी के माल नदी में अचानक बाढ़ आ गई, जिसके कारण मां दुर्गा को विसर्जित करने गए लोगों की डूबने के कारण मौत हो गई। जिसके बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव कार्य की टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया। फिलहाल, सभी लापता लोगों की खोज जारी है।

यह भी पढ़ें – छतरपुर : हाईटेंशन लाइन टूटने से फैला करंट, 22 गायों की मौत

जिला मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा बसु ने कहा, “एक बच्चे सहित 8 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं और 13 अन्य घायल हो गए। किसी के लापता होने की सूचना नहीं है। डाउनस्ट्रीम में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अभी भी बारिश हो रही है।” साथ ही उन्होंने कहा कि, “करीब 40 लोग अभी भी एक आईलैंड में फंसे हुए हैं। NDRF की टीम लोगों को बचाने में जुटी है। अब तक 50 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।”

यह भी पढ़ें – Rashifal 06 October 2022 : मेष मिथुन वृश्चिक के लिए आज का दिन उत्तम, भाग्योदय, पद प्रतिष्ठा, धन लाभ के योग, सिंह कन्या रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल 

वहीं, जिले के अधिकारियों ने बताया कि, “बड़ी संख्या में लोग नदी तट पर जमा हो गए थे। तभी अचानक आई बाढ़ के कारण कुछ ही सेकेंड में पानी का स्तर छह इंच से बढ़कर 3.5 फुट हो गया और लोगों को हिमालय की तलहटी में बारिश होने की जानकारी नहीं थी। जिसके कारण यह हादसा हो गया। हिमालय की तलहटी में भारी बारिश होने पर नदी में बाढ़ आ जाती है। फिलहाल, सभी पीड़ितों की पहचान कर ली गई है। बाढ़ के पानी में कई वाहन बह गए जिनमें मूर्तियों को ले जाया गया था। कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।” जबकि वहां के स्थानीय निवासी राजेन मुर्मू का कहना है कि, “अगर प्रशासन की ओर से पहाड़ियों में भारी बारिश और जल स्तर में वृद्धि की संभावना के बारे में चेतावनी दी गई होती, तो दुर्घटना टल सकती थी।”

यह भी पढ़ें – MPPEB : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, शनिवार से शुरू होंगे आवेदन, जानें पात्रता और नियम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना में जान गवां चुके लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना।”

यह भी पढ़ें – हजारों पेंशनरों की पेंशन पर नई अपडेट, CM को लिखा पत्र, संघ ने दी चेतावनी, जानें कब मिलेगा लाभ?