कर्मचारियों को नियमितीकरण का लाभ, वेतन में वृद्धि, बोनस का होगा भुगतान, सीएम ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

employees

Employees Salary Hike, Employees Regularization : कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा बड़ी घोषणा की गई है। उन्हें नियमितीकरण का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही जल्द उन्हें बोनस का भुगतान किया जाएगा। इतना ही नहीं दैनिक भोगी कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि का फैसला लिया गया है। 1 अप्रैल 2023 से उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

कर्मचारियों को सेवाओं को नियमित करने के प्रस्ताव को मंजूरी

हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम के निदेशक मंडल की 223वीं बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुए इस बैठक में निगम के पात्र कर्मचारियों को सेवाओं को नियमित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। ऐसे में कई कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

हिमाचल के वैसे पात्र कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने को मंजूरी दी गई है, जिन्होंने दैनिक वेतन भोगी के रूप में 4 साल की अपनी सेवा पूरी कर ली है। जल्द उनके नियमितीकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस संबंध में आदेश भी जारी किए जाएंगे।

बोनस देने का भी फैसला

बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया की बोर्ड द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए निगम के कर्मचारियों को बोनस देने का भी फैसला किया गया है। जिसका लाभ वन निगम के कई कर्मचारियों को होगा।

1 अप्रैल 2023 से वेतन वृद्धि का फैसला

वही निदेशक मंडल की बैठक में 1 अप्रैल 2023 से निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी और अंशकालिक श्रमिकों को वेतन वृद्धि देने का भी फैसला किया गया है। ऐसे में दैनिक वेतन भोगी कर्मियों सहित अंशकालिक श्रमिकों को बढ़े हुए वेतन का भुगतान किया जाएगा। उन्हें एरियर की राशि का भी भुगतान किया जाएगा।

100 वन मित्रों की भी भर्ती

निगम में कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए 100 वन मित्रों की भी भर्ती की जाएगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा इन कर्मचारियों के लिए 3% DA में वृद्धि के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। जिसके बाद उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News