DA Hike : सरकारी कर्मचारियों-पेंशनर्स को दशहरा का तोहफा, डीए में 4 फीसद की वृद्धि, 8 महीने के एरियर का होगा भुगतान, खाते में आएंगे 48000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
Employees DA Hike

DA Hike, Employees DA Hike, 7th pay Commission : कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। उनके महंगाई भत्ते में चार फीसद की बढ़ोतरी की जाएगी। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है। मुख्यमंत्री की घोषणा से लाखों कर्मचारियों-पेंशनर्स  के वेतन-पेंशन में बड़ा इजाफा देखा जाएगा। उनके वेतन बढ़कर 42000-48000 रुपए तक हो सकते हैं।

महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि 

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है। सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा करते उन्होंने कहा कि महंगाई भत्ते में चार फीसद के वृद्धि की जाएगी। नामची जिले के एक समारोह में उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कर्मचारियों को जनवरी 2023 से 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ दिया जाएगा।

8 महीने के एरियर का भी भुगतान

वही जनवरी 2023 से होने वाली वृद्धि से कर्मचारियों को 8 महीने के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। साथ ही उनके महंगाई भत्ते बढ़कर 42% हो जाएंगे। जल्द इसके लिए आदेश जारी होने हैं। बता दे वर्तमान में सिक्किम के कर्मचारी को 38% की दर से महंगाई भत्ता और महंगाई राहत उपलब्ध कराया जा रहा है।सीएम की घोषणा के अनुसार दशहरा से पहले कर्मचारियों को बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा।

पुरानी पेंशन योजना होगी लागू 

इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा महत्वपूर्ण घोषणा की गई है। जिसमें कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा। इसके लिए कमेटी द्वारा रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। जिसके लिए जल्द आगे की कार्रवाई पूरी की जाएगी। वहीं उन्होंने एक परिवार एक नौकरी को जल्द नियमित करने की भी घोषणा की थी। ऐसे में सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों को कई महत्वपूर्ण लाभ उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रदेश में वन रैंक वन पेंशन योजना को भी लागू किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News