दिल्ली एनसीआर में भूकंप ने फिर फैलाई दहशत, डर के मारे घरों से बाहर निकले लोग

Avatar
Published on -
Earthquake in Delhi

Earthquake in Delhi : दिल्ली एनसीआर सहित आसपास के कई इलाकों में आज यानी रविवार के दिन करीब 4 बजे के आसपास तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई। एक बार फिर इस भूकंप के झटके ने लोगों के जहन में दहशत बैठा दी है। दरअसल, एक महीने में दूसरी बार तेज भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए हैं। कई लोग तो इसके दर की वजह से अपने घर और ऑफिस से बाहर निकल आए। हालांकि इस बार कोई जानमाल की हानि की सुचना सामने नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक, आज भूकंप के झटके दिल्ली एनसीआर सहित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आए भूकंप की तीव्रता 3.1 रही यह भूकंप 4:08 पर महसूस किया गया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश हरियाणा पंजाब राजस्थान में भी लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News