भूकंप से हिली पंजाब की धरती, 4.1 रिक्टर स्केल मापी गई तीव्रता

अमृतसर, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में सोमवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। तड़के 3.42 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता 4.1 रिक्टर स्केल मापी गई और इसका केंद्र अमृतसर से 145 किमी दूर रहा। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप की गहराई जमीन से 120 किमी नीचे नीचे रही। इससे पहले उत्तर भारत में भूकंप के झटके देखे गए थे।

पंजाब में शनिवार को भी भूकंप के झटके आए थे। जिसकी वजह से यहां आर्ट कॉलेज की दीवार गिर गई थी। गनीमत यह रही कि दीवार गिरने के दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। इस दिन भूकंप तो रात 8 बजे के करीब आया था लेकिन दीवार 10 बजे गिरी थी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।