Earthquake Today: सुबह-सुबह भूकंप के तेज झटकों से हिला महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश, जानें कितनी रही तीव्रता

Earthquake in Maharashtra: देश में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के ये झटके महाराष्ट्र के साथ अरुणाचल प्रदेश में भी महसूस हुए। दोनों ही राज्यों के भूकंप का डबल अटैक था। महाराष्ट्र में हिंगोली भूकंप का केंद्र रहा। वहीं अरुणाचल प्रदेश में पश्चिमी कामेंग भूकंप का केंद्र बना रहा।

Earthquake

Earthquake in Maharashtra and Arunachal Pradesh: आज तड़के सुबह महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का पहला झटका अरुणाचल प्रदेश में रिपोर्ट किया गया। वहीं दोनों ही राज्यों में भूकंप के झटकों का डबल अटैक था। अभी तक दोनों ही राज्यों से किसी जान-माल के नुकासान की बात की खबर नहीं है। महाराष्ट्र में हिंगोली तो वहीं अरुणाचल प्रदेश में पश्चिमी कामेंग भूकंप का केंद्र बना रहा।

महाराष्ट्र में भूकंप की तीव्रता तेज थी

आज सुबह महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश भूकंप के झटकों से हिल उठा। महाराष्ट्र में भूकंप के झटके तेज महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक देश के पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई है। वहीं देश के पूर्वोत्तर राज्य के अरुणाचल में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.7 मापी गई है। महाराष्ट्र में आया भूकंप अरुणाचल प्रदेश में आए भूकंप से तेज था।

महाराष्ट्र का हिंगोली रहा भूकंप का केंद्र

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि आज सुबह महाराष्ट्र में आए भूकंप का केंद्र हिंगोली था। महाराष्ट्र के हिंगोली में सुबह 6.08 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 मापी गई। सुबह सुबह महाराष्ट्र में आया ये भूकंप हल्की तीव्रता वाला था। लेकिन भूकंप की वजह से लोगों के मन में डर जरूर पैदा हो गया।

अरुणाचल प्रदेश में भूकंप का डबल अटैक

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके को दो बार महसूस किया गया। अरुणाचल प्रदेश में भूकंप आने का केंद्र पश्चिमी कामेंग रहा। पूर्वोत्तर राज्य में आया भूकंप का पहला झटका आज 1.49 बजे रिकॉर्ड किया गया। पश्चिमी कामेंग में आए इस पहले भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.7 मापी गई। वहीं दूसरी बार ये झटका सुबह 3.40 बजे आया। दूसरी बार आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News