Delhi-NCR सहित भारत के कई राज्यों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत के कारण लोग घरों से बाहर आए

Delhi-NCR Earthquake : दिल्ली-NCR में मंगलवार रात्रि करीब 10 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके इतने तेज थे कि लोग घबराकर अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके दिल्ली समेत उत्तराखंड, पंजाब, UP, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, बिहार में भी महसूस किए। हर जगह अफरा-तफरी का माहौल रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी तीव्रता 6.6 आंकी गई। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में रहा। भारत के अलावा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। सीस्मोलॉजी विभाग के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान से 90 किमी दूर कालाफगन में था।

कटरा में वैष्णो देवी के दर्शन करने गए श्रद्धालुओं ने भी भूकंप के झटके महसूस किए। कमरों से बाहर श्रद्धालु निकल आए है। वहीं एक और वीडियो ग्रेटर नोएडा की है जिसमें देखा जा सकता है कि छत पर लगा फैन हिलता दिख रहा है वहीं ग्वालियर और मुरैना में भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”