कांग्रेस नेता के ठिकानों पर ईडी का छापा, पूछताछ के लिए उठाया, मचा हड़कंप

ED's-raids-on-the-leaders-of-Congress-leaders

नई दिल्‍ली।

ईडी ने शनिवार को कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर पर छापेमारी की। इसके बाद उनको अपने साथ लेकर चली गई। बताया जा रहा है कि अब ईडी मामले में उनसे पूछताछ करेगी।ईडी की टीम को जगदीश शर्मा के ट्रस्ट वाले दफ्तर से कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी बरामद हुए है।जगदीश शर्मा वाड्रा के करीबी माने जाते हैं और जानकार इस छापे को उसी से जोड़कर देख रहे हैं। क्योंकि शुक्रवार को दिल्ली और बेंगलुरू में कई जगह रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी।

दरअसल,  प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े सहयोगियों के ठिकानों पर दिल्ली और बेंगलुरू में छापा मारा था। यह कार्रवाई एजेंसी ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने और विदेशों में अवैध संपत्ति रखने के मामले से जुड़ी अपनी जांच के सिलसिले में की गई है।। इस दौरान वाड्रा के वकील ने ईडी द्वारा की गई दिल्ली में तीन स्थानों पर छापेमारी होना स्पष्ट किया है।इससे पहले गत माह नवंबर में ईडी ने राजस्थान के सीमावर्ती शहर बीकानेर में भूमि घोटाले के सिलसिले में धन शोधन की जांच को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा को तलब किया था।

भाजपा को हार का डर

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हार सुनिश्चित होने के कारण ‘हताश’ होकर यह सरकार लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बदले की भावना से काम कर रही है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पांच राज्यों के चुनाव में हार सुनिश्चित देखकर नरेंद्र मोदी सरकार ने हताश होकर एक बार फिर से रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ बदले की भावना से काम करने के पुराने हथियार का सहारा लिया है। इसका मकसद मौजूदा विमर्श से लोगों का ध्यान भटकाना है।’’