कोरोना का असर: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम

मेट्रो और बस अब पूरी क्षमता से चलेंगी, लेकिन बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिल्ली में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार धीरे धीरे सख्ती बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सामने आये और उन्होंने सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू रहेगा।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक के बाद सरकार (Delhi Government) के फैसले की जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अब शनिवार और रविवार को दिल्ली में कर्फ्यू (Weekend curfew in Delhi) रहेगा।  उन्होंने कहा कि रात का कर्फ्यू पहले से ही लागू है अब दिन में भी रहेगा। मनीष सिसोदिया ने लोगों से अपील की है कि बहुत आवश्यक होने पर ही बाहर निकलें।

ये भी पढ़ें – मप्र पंचायत चुनाव के निरस्त होने के बाद शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

मनीष सिसोदिया ने बताया कि अब से सरकारी ऑफिस वर्क फ्रॉम होम मोड पर रहेंगे (work from home in government offices), आवश्यक सेवाओं वाले ऑफिस ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि प्राइवेट ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे , 50 प्रतिशत वर्क फ्रॉम होम मोड पर रहेंगे।

ये भी पढ़ें – बच्ची पर कुत्तों के हमले पर हाई कोर्ट गंभीर, सरकार को नोटिस देकर मांगा जवाब

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक फैसला और बताते हुए कहा कि अब से बस स्टॉप और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ ऑपरेट होंगे लेकिन सबको मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी 11 हजार पॉजिटिव केस हैं लेकिन अच्छी बात ये है कि अस्पताल में केवल 350 मरीज है इसमें से ऑक्सीजन बीएड पर मात्र 124 मरीज हैं।इस सबके बावजूद सावधानी रखना बहुत जरूरी है।