सर्दियों का असर, Indian Railways ने आज 284 ट्रेन रद्द की, IRCTC ने जारी की लिस्ट

IRCTC Cancelled Trains Today : आज सोमवार 26 दिसंबर 2022 को भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी (Indian Railways, IRCTC Updates) ने 284 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 26 दिसंबर 2022) की हैं। ट्रेन रद्द करने का कारण कोहरा, सर्दी, मेंटेनेंस और ऑपरेशनल बताये गए हैं, रद्द की गई ट्रेनों के अलावा 34 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन बदले हैं और 23 ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है, 32 ट्रेन री शेड्यूल की गई हैं और कटिहार- दिल्ली – चंपारण हमसफ़र एक्सप्रेस सहित 24 ट्रेन डाइवर्ट की गई हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेन, जनशताब्दी, सुपर फास्ट आदि ट्रेनें शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर इन ट्रेनों की पूरी डिटेल देखें। यहाँ ट्रेनों की पूरी लिस्ट (IRCTC Cancelled Train List Today) देखें।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....