elections in five states: चुनावी राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर हटाई जाएंगी

आचार संहिता लागू होने से लिया गया निर्णय।चुनावी राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर नहीं होगी प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। चुनाव आयोग ने पांच राज्यों (elections in five states) उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसी के चलते इन राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं होगी। ऐसा इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण किया गया है।

यहां भी देखें- देश में 24 घंटे में 1,59,632 नए मामले, PM Modi ने बुलाई बड़ी बैठक, हो सकता है अहम फैसला

 सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय मोदी की तस्वीर को टीके के प्रमाणपत्र से हटाने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर फिल्टर लगाएगा जिससे मोदी की तस्वीर सर्टिफिकेट पर से हट जायेंगी।

यहां भी देखें- सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PM Modi की सुरक्षा में चूक का मामला, शुक्रवार को हो सकती है सुनवाई

चुनाव आयोग ने शनिवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में इन राज्यों में चुनाव होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी। आधिकारिक सूत्र की मानें तो ‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण राज्यों में कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाई जा रही है।

यहां भी देखें- नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के बढ़ते केस ने बढ़ाई चिंता, लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध, PM Modi आज लेंगे बड़ी बैठक

बता दें कि मार्च 2021 में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के सुझाव पर असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के दौरान भी यह संशोधन किया था।