कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, वेतन संशोधन पर हो सकता है महत्वपूर्ण फैसला, आंदोलन की तैयारी, हुई वेतन वृद्धि, नए वेतन आयोग-ओपीएस का मिलेगा लाभ!

Employees

Employees New Pay Commission, Pay Revision : कर्मचारियों द्वारा एक तरफ जहां नए वेतन आयोग की मांग की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों के वेतन में 17 फीसद की वृद्धि की गई है। साथ ही नए वेतन आयोग के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। कमेटी द्वारा रिपोर्ट सौंपी जाने के साथ ही नए वेतन आयोग की घोषणा कर दी जाएगी। इसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। इसी बीच कर्मचारियों द्वारा वेतनमान संशोधन की मांग को लेकर 16 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी गई है। वहीं 60000 कर्मचारियों सहित 40000 पेंशनर मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर उतरने को तैयार है।

कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के तहत काम करने वाले बिजली कर्मचारी वेतनमान संशोधन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इससे पहले कर्मचारियों का कहना है कि हमारा वेतनमान संशोधन 1 अप्रैल 2022 को होना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बोर्ड की मंजूरी के बावजूद 15 सितंबर को सरकार ने लागू करने का अनुरोध किया था लेकिन अब तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। यदि संशोधन को लेकर कोई फैसला नहीं होता है तो 100000 से अधिक कर्मचारी सरकार का विरोध करेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi