Old Pension Scheme : कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगा ‘पुरानी पेंशन योजना’ का लाभ, वित्त विभाग ने दिया महत्वपूर्ण तर्क

pensioners pension

Employees, Old Pension Scheme, RIMS Old Pension Scheme : राज्य सरकार के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने का निर्णय लिया गया है। सभी वर्गों के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है लेकिन झारखंड राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना में पेंच फंस गया है। वित्त विभाग द्वारा कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने से इनकार कर दिया गया है।

झारखंड सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। वर्ष 2022 में लागू हुई पुरानी पेंशन योजना का लाभ राज्य सरकार के कर्मचारियों को मिल रहा है लेकिन राज्य के बड़े अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान Rims के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ नहीं दिया जा सकेगा। वित्त विभाग द्वारा इसके लिए स्पष्टीकरण भी दिया गया है। वित्त विभाग का कहना है कि रिम्स एक स्वायक्तशासी संस्थान है। ऐसे में उसे पुरानी पेंशन योजना का लाभ नहीं दिया जा सकता हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi