अगले हफ्ते कर्मचारियों को मिल सकती है अच्छी खबर, जानिए एरियर-वेतनमान और डीए पर ताजा अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
employees loan

Employees News : मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और केरल के बाद अब हिमाचल प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार 17 मार्च को अपना बजट पेश करेगी। इस बजट में किसानों, छात्रों और कर्मचारियों के साथ हर वर्ग को सौगात मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू इस बजट में वेतन आयोग के बकाया एरियर और महंगाई भत्ते को लेकर कोई ऐलान कर सकते है। वही आमजन के लिए भी अन्य बड़ी घोषणाएं की जा सकती है।

एरियर पर भी फैसला संभव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारियों और पेंशनरों को अभी 10000 करोड़ का एरियर दिया जाना बाकी है। इसमें पेंशनरों का एरियर 5500 करोड़ और कर्मचारियों का एरियर 4500 करोड़ रुपए के आसपास माना जा रहा है। पिछली जयराम ठाकुर सरकार ने वेतन आयोग को लागू करने के बाद एरियर की सिर्फ एक किस्त 50000 रुपए की सीलिंग के साथ दी थी, इसके बाद से अब तक कोई भुगतान नहीं हुआ है। अगर बजट में कोई ऐलान होता है तो एरियर का लाभ 2.25 लाख कर्मचारियों व 1.91 लाख पेंशनर्स को होगा। सभी को 2016 से जनवरी 2022 से पहले तक वित्तीय लाभ प्राप्त होगा।चुंकी सत्ता में आने के बाद से ही सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू एरियर को लेकर कर्मचारियों को इंतजार करने की बात कहीं थी, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बजट में इस पर कोई ऐलान किया जा सकता है।हालांकि अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)