कर्मचारियों को दीपावली से पूर्व मिलेगा बोनस, निगम ने की घोषणा, जल्द खाते में आएंगे 7000 तक रुपए, नियमितीकरण पर बड़ी अपडेट

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees Bonus, MCD Employees Bonus : दिल्ली सरकार द्वारा दीपावली से पूर्व की गई बोनस की घोषणा के बाद अब नगर निगम द्वारा कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी गई है  बोनस के तौर पर कर्मचारियों को 6900 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

दिल्ली नगर निगम कर्मचारी को दिवाली का तोहफा दे दिया है। ग्रुप बी, सी और डी कि कर्मचारियों के लिए बोनस का ऐलान किया गया है। दिल्ली की मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम बोनस देने के लिए करीब 62 करोड रुपए खर्च करेगा।

बोनस का लाभ 

डेली वेज एम्पलाई, जिन्होंने 3 साल में 224 दिन काम किया है। उनको भी बोनस का लाभ मिलेगा। उन्हें बोनस के रूप में 1184 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। वही ग्रुप बी नॉन्गेस्टेड, ग्रुप सी और ग्रुप डी के सभी कर्मचारियों को बोनस के रूप में 6900 उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे पूर्व दिल्ली सीएम द्वारा की गई घोषणा के तहत सभी भी समूह के गैर राजपत्रित कर्मचारी और सी समूह के कर्मचारियों को दिवाली से पहले ₹7000 बोनस की घोषणा की गई है। समूह बी और सी के लिए 80000 कर्मचारियों को बोनस देने 56 करोड रुपए आवंटित किए गए हैं।

अटक सकता है कर्मचारियों के नियमितीकरण का मामला 

दिल्ली के 5000 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने के मामले में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली नगर निगम के फैसले के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी अदालत पहुंचेगी। एमसीडी के विपक्ष के नेता राजा इकबाल सिंह ने सोमवार को अभियान में कहा है कि आम आदमी पार्टी गैर वैधानिक तरीके से वैधानिक समिति को दरकिनार कर MCD सदन में प्रस्ताव पारित कर रही है। इस संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी अदालत जाएगी और आम आदमी पार्टी को इसकी कीमत चुकानी होगी।

ऐसे में 5000 सफाई कर्मचारी के नियमितीकरण का मामला एक बार फिर से अटक सकता है। विपक्षी दल के विरोध के बीच नगर निगम सदन ने 31 अक्टूबर को 5000 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने का प्रस्ताव पारित किया था। एमडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सफाई कर्मचारियों की भलाई के खिलाफ जाने के लिए भाजपा की आलोचना की है। वही आम आदमी पार्टी सरकार का दावा है कि केजरीवाल सरकार पहले ही 8 महीने के भीतर 6000 से अधिक सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण का लाभ दे चुकी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News