रत्नागिरी की खूबसूरत वादियों में लें घूमने का आनंद, प्रकृति प्रेमियों के लिए है बेस्ट जगह

आप ने महाराष्ट्र के रत्नागिरी में मिलने वाले आम के बारे में तो सुना ही होगा। चलिए आज आपको रत्नागिरी की कुछ खूबसूरत जगहों से भी रूबरू करवा देते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ratnagiri

Ratnagiri Travel: फिलहाल सर्दियों का मौसम चल रहा है लेकिन ठंड का असर थोड़ा कम देखने को मिल रहा है। इस गुलाबी ठंड में अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो महाराष्ट्र टूरिज्म के लिए जा सकते हैं। महाराष्ट्र के रत्नागिरी के बारे में तो सभी लोगों ने सुना है। वैसे रत्नागिरी को सबसे ज्यादा अपने आम और मछली उत्पादन के लिए पहचाना जाता है। लेकिन यह जगह घूमने के लिए भी काफी बेहतरीन है। यहां पर देखने के लिए कई सारे पेड़ पौधे, समुद्र तट और हरियाली है जो आपका दिल जीत लेगी।

रत्नागिरी महाराष्ट्र के कोंकण इलाके में स्थित है। जिसके एक तरफ समुद्र और दूसरी तरफ पहाड़ है। यहां का मौसम बहुत ही खूबसूरत होता है। अगर आप प्राकृतिक सुंदरता को निहारना पसंद करते हैं तो आपको यहां घूमने का प्लान जरूर बनना चाहिए। जब आप रत्नागिरी जाएंगे तो यहां के समृद्धि इतिहास से भी रूबरू हो सकेंगे। चलिए आपको बताते हैं कि आप यहां पर कहां-कहां घूम सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।