Cherrapunji की इन हसीन जगहों पर लें समर वेकेशन का आनंद, प्रकृति के बीच गुजारे आनंददायक पल

मेघालय भारत की एक बहुत खूबसूरत जगह है। अगर आप गर्मी के मौसम में किसी आनंददायक जगह की तलाश कर रहे हैं तो यहां की चेरापूंजी जा सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Cherrapunji

Cherrapunji Travel: गर्मियों के मौसम में अक्सर लोगों को धूप से बचने की कोशिश करते हुए देखा जाता है। तपती धूप से वह परेशान हो जाते हैं इसलिए अक्सर बाहर जाने से बचते हैं। ऐसे में लोग वहां जाने के प्लानिंग बनाते हैं जहां पर उन्हें गर्मी और धूप से राहत मिल सके। फिलहाल गर्मी की छुट्टियां चल रही है और अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो चेरापूंजी एक बेस्ट जगह साबित हो सकती है।

चेरापूंजी पृथ्वी पर सबसे अधिक नमी वाले स्थान में से एक है। यहां पर घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह है। अगर आप प्राकृतिक सुंदरता का एहसास करना चाहते हैं तो आपके यहां जरूर घूमना चाहिए। आपको यहां जंगल, प्राकृतिक गुफा, समृद्धि वनस्पति और जीव देखने को मिलेंगे। अगर धरती पर स्वर्ग का एहसास करना चाहते हैं तो मेघालय का चेरापूंजी बेस्ट जगह है। गर्मी के मौसम में आप यहां बहुत कुछ देख सकते हैं। चलिए आज हम आपके यहां के सुंदर स्थान के बारे में बताते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।