कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, 9000 रुपए हो सकती है पेंशन की राशि, जानें ताजा अपडेट

PENSION

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन EPFO कर्मचारियों (PF account holders) के लिए बड़ी खबर है।पेंशनरों को नए साल 2022 में पेंशन में बड़ा फायदा मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूनतम पेंशन (Pension money) को 9 हजार तक बढ़ाया जा सकता है, इसके लिए मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा तैयारियां भी शुरु कर दी है। हालांकि सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

MPPSC : इन पदों पर निकली है भर्ती, 23 जनवरी लास्ट डेट, जानिए आयु और पात्रता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईपीएफओ (EPFO) पीएफ खाताधारकों की न्यूनतम पेंशन की राशि जल्द बढ़ाई जा सकती है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के सब्सक्राइबर्स की न्यूनतम पेंशन 1 हजार रुपए से बढ़ाकर 9 हजार रुपए की जा सकती है। फरवरी 2022 में श्रम मंत्रालय की बैठक होने वाली है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि संसद की स्टैंडिंग कमिटी की सिफारिश पर इस पर जल्द निर्णय लिया जा सकता है, जिसका लाभ EPS-95 पेंशनधारक को मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)