EPFO: इनके खाते में ट्रांसफर होंगे 100 करोड़! बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव, जानें अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
epfo pf rate

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।अनक्‍लेम 100 करोड़ की राशि सीनियर सिटीजंस वेलफेयर फंड में ट्रांसफर की जा सकती है।इसके लिए ईपीएफओ ने एक प्रस्ताव तैयार किया है, जो शनिवार को गुवाहटी में होने वाली केंद्रीय न्यासी बोर्ड की बैठक में रखा जा सकता है।इधर, ईपीएफओ ने ब्याज 12,785 करोड़ रुपये कमाए है, इसमें से 5,529 करोड़ रुपये का पूंजीगत लाभ का उपयोग करेगा।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने विभाग को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी, कहा- आदेश का पालन हो

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) अनक्‍लेम 100 करोड़ की रकम Senior Citizens’ Welfare Fund को देने का शनिवार को होने वाली केंद्रीय न्यासी बोर्ड की बैठक में  प्रस्‍ताव रख सकता है। संभावना जताई जा रही है कि इस प्रस्ताव का ट्रेड यूनियंस द्वारा विरोध किया जा सकता है।  इसके साथ ही ब्‍याज दर में बढ़ोतरी के साथ ही बैठक में कर्मचारियों के लिए कई और लाभ मिल सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)