EPFO: कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! बढ़ाई जा सकती है पेंशन राशि, जानें संसदीय समिति ने क्या कहा

Pooja Khodani
Published on -
epfo pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के पेंशनधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द पेंशनरों की मासिक पेंशन (Monthly Pension) बढ़ाई जा सकती है। संसद की एक समिति ने इसकी सिफारिश भी की और कहा है कि ईपीएफओ की पेंशन योजना के तहत पेंशनरों को मिलने वाली न्यूनतम मासिक पेंशन 1,000 रुपये बहुत कम है, ऐसे में श्रम मंत्रालय पेंशन राशि बढ़ाने का प्रस्ताव आगे बढ़ाना चाहिए।

MP Board: 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, इन विषयों में भी मिलेंगे बोनस अंक, जल्द आएगा रिजल्ट!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  संसद में श्रम पर स्थायी समिति ने अनुदान मांग 2022-23 पर पर पेश की गई एक रिपोर्ट में बताया है कि 8 साल पहले पेंशनधारकों के लिए तय की गई 1,000 रुपये की मासिक पेंशन राशि बहुत कम है,वर्तमान दौर और महंगाई को देखते हुए मासिक पेंशन में भी इजाफा होना चाहिए। समिति ने कहा कि EPFO की पेंशन योजना के तहत न्यूनतम मासिक पेंशन 1,000 रुपये बहुत कम है, ऐसे में यह जरूरी है कि श्रम मंत्रालय पेंशन राशि बढ़ाने का प्रस्ताव आगे बढ़ाये जाएं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)